दक्षिण अफ्रीका को लगा झटका, लुंगी एनगिडी इंग्लैंड के खिलाफ बॉक्सिंग टेस्ट से हुए बाहर

Spread the love

जोहानिसबर्ग
दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ आगामी सीरीज में बॉक्सिंग डे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। दक्षिण अफ्रीकी टीम जहां इंग्लैंड के खिलाफ अपने पिछले खराब प्रदर्शन को सुधारना चाहती है, वहीं उसे आगामी सीरीज से पहले एनगिडी के बाहर हो जाने से बड़ा झटका लगा है।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने पुष्टि करते हुए बताया कि लुंगी एनगिडी की मांसपेशियों में खिंचाव है और उनकी चोट ग्रेड-1 की है। उन्हें यह चोट मजांसी सुपर लीग प्लेऑफ से पूर्व अभ्यास के दौरान लगी थी।

सीएसए के मुख्य मेडिकल अधिकारी शोएब मांजरा ने कहा, ''एनगिडी को एमएसएल टी-20 लीग के प्लेऑफ से पहले अभ्यास के दौरान हैमस्ट्रिंग मांसपेशियों में खिंचाव आ गया। उनके शनिवार को स्कैन किए गए थे, जिसमें ग्रेड-वन चोट की पुष्टि हुई है और इस कारण से वह एमएसएल टी-20 फाइनल से भी बाहर हो गए हैं।''

मांजरा ने कहा,“ उन्हें अपना रिहैब शुरू करना होगा और जनवरी 2020 से ही उनकी वापसी संभव है। उनकी रिकवरी से ही टीम में चयन के लिए उनकी उपलब्धता सुनिश्चित की जाएगी और तभी वह वापसी कर सकेंगे।”

दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेली जानी है। पहला मैच सेंचुरियन में 26 दिसंबर से शुरू होगा और उससे पहले दो अभ्यास मैच खेले जाएंगे।