शाआमी भारत में लॉन्च करेगा लैपटॉप

Spread the love

 

नई दिल्ली
चीन की स्मार्टफोन कंपनी शाआमी मौजूदा समय में भारत का नंबर 1 स्मार्टफोन ब्रैंड है। कंपनी ने रियलमी समेत अपनी राइवल कंपनियों को पछाड़ते हुए अपना मार्केट शेयर भी बढ़ाने में कामयाबी हासिल की। स्मार्टफोन्स के बाद अब कंपनी भारत के लैपटॉप मार्केट में जगह बनाने की तैयारी कर रही है। शाओमी के इंडिया हेड मनु कुमार जैन ने यूट्यूब पर अपने एक विडियो में यह कंफर्म किया कि कंपनी भारत में अपने लैपटॉप लॉन्च करने की योजना बना रही है।

कब लॉन्च होंगे शाओमा के लैपटॉप मनु ने अपने विडियो में यह जरूर कन्फर्म किया कि कंपनी भारत में लैपटॉप सीरीज लॉन्च करेगी लेकिन इस बारे में कोई टाइमलाइन मनु ने नहीं बताई। कंपनी ने हाल ही में भारत में रेडमीबुक (RedmiBook) ट्रेडमार्क रजिस्टर कराया था।

भारत का नंबर 1 ब्रैंड बना शाओमी
शाओमी ने हाल ही में भारत के नंबर वन ब्रैंड का खिताब हासिल किया है। भारतीय स्मार्टफोन बाजार ने साल 2019 की तीसरी तिमाही में रिकॉर्ड तोड़ 46.6 मिलियन से ज्यादा यूनिट्स को शिप किया है। सबसे बड़ी कंपनी शाओमी को बताया जा रहा है, जिसकी कुल शिपमेंट 1.26 करोड़ यूनिट्स की रही। हालांकि टॉप-5 की लिस्ट में सबसे बड़ी गिरावट सैमसंग की शिपमेंट में देखने को मिली है। यह आंकड़े इंटरनेशनल डेटा कॉर्पोरेशन (IDC) की तिमाही मोबाइल फोन ट्रैकर रिपोर्ट से सामने आई है। इसके पीछे की बड़ी वजह भारत का फेस्टिव सीजन और ऐमजॉन व फ्लिपकार्ट जैसी ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट्स की सेल्स को बताया जा रहा है।

साल 2019 में यहां शाओमी का मार्केट शेयर 28 पर्सेंट रहा। 2018 के मुकाबले 2019 में शाओमी ने 5 पर्सेंट की बढ़ोतरी की है। इतना ही नहीं, 2019 में घरेलू बाजार चीन को पीछे छोड़ते हुए शाओमी के लिए सबसे बड़ा मार्केट भारत रहा।