कोरोना से लड़ने उतरा दुनिया का सबसे बड़ा टेनिस खिलाड़ी, अपने देश को दिए 8 करोड़

Spread the love

 
नई दिल्ली 

स्विट्जरलैंड के महान टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर भी अपने देशवासियों की मदद के लिए उतर आए हैं. उन्होंने कोरोना वायरस संकट के मद्देनजर एक मिलियन डॉलर से अधिक का दान किया है. उन्होंने कहा है कि इस वैश्विक महामारी के खिलाफ वह स्विट्जरलैंड के साथ है.

सर्वाधिक 20 बार के ग्रैंड स्लैम चैम्पियन फेडरर और उनकी पत्नी मिर्का ने एक मिलियन स्विस फ्रैंक ($ 1.02 मिलियन, 943,000 यूरो, करीब 8 करोड़ रुपये) का दान किया है.

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार स्विट्जरलैंड नौवां सबसे अधिक संक्रमण वाला देश है. स्विस स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, 8,800 से अधिक लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. वहां सोमवार तक 86 लोगों की मौत हुई थी.
 
38 साल फेडरर ने सोशल मीडिया पर लिखा, 'ये सभी के लिए चुनौतीपूर्ण समय है और किसी को भी पीछे नहीं रहना चाहिए. मिर्का और मैंने स्विट्जरलैंड के सबसे कमजोर परिवारों के लिए व्यक्तिगत रूप से एक मिलियन स्विस फ्रैंक दान करने का फैसला किया है.'
 
फेडरर ने कहा, 'हमारा योगदान सिर्फ एक शुरुआत है. हम आशा करते हैं कि जरूरतमंद परिवारों की मदद के लिए और भी लोग हाथ बढ़ाएंगे. हम साथ मिलकर इस समस्या को दूर कर सकते हैं. स्वस्थ रहें!'
 
शुक्रवार को स्विस सरकार ने कोरोनो वायरस से लड़ने के लिए और कड़े कदम उठाए हैं. पांच से अधिक लोगों के जमा होने पर प्रतिबंध लगाया गया है. सरकार ने पहले ही स्कूलों, रेस्तरां, बार और गैर खाद्य दुकानों सहित अवकाश के सभी स्थानों को बंद करने का आदेश दिया था.