छत्तीसगढ़ में डिस्चार्ज हुए कोरोना के 2 संक्रमित मरीज, 6 का इलाज अब भी जारी

Spread the love

रायपुर
देशभर में कोरोना वायरस के संक्रमण फैलने की दहशत के बीच छत्तीसगढ़ के लिए थोड़ी राहत की खबर है. कोरोना से संक्रमित 2 मरीजों की हालत सामान्य हो गई है. रायपुर एम्स प्रबंधन ने इन्हें डिस्चार्ज कर दिया है. हालांकि प्रबंधन ने इन्हें सतर्कता बरतने कहा है. प्रदेश में अब तक कोविड 19 के 8 संक्रमित मरीज मिले थे. जिनमें से 6 का इलाज अब भी जारी है. रायपुर के एक बुजुर्ग और भिलाई के युवक को एम्स प्रबंधन ने डिस्चार्ज कर दिया है.

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कोरोना वायरस से संक्रमित दो मरीजों के ठीक होने की पुष्टि की है. मंत्री सिंहदेव ने एक ट्वीट किया है. इसमें उन्होंने लिखा कि मैं सभी के साथ साझा करके बहुत खुश हूं कि छत्तीसगढ़ में 8 सकारात्मक कोविड मामलों में से 2 को पूरी तरह से ठीक कर दिया गए हैं और अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. मैं छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य कर्मियों को बधाई देता हूं जो दिन-रात काम कर रहे हैं ताकि लोगों की मदद करें और हम सभी को सुरक्षित रखें.

बता दें कि छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमित 8 मामले अब तक सामने आए हैं. इनमें सबसे अधिक राजधानी रायपुर में 4 व राजनांदगांव, दुर्ग, बिलासपुर और कोरबा में एक एक पॉजिटिव मरीज मिले हैं. कोरबा का मरीज कुछ दिन पहले ही लंदन से लौटा था. इसकी टेस्ट रिपोर्ट बीते सोमवार को ही पॉजिटिव आई थी. अब तक कुल में से 4 लंदन, 2 सउदी अरब, एक थाईलैंड से लौटे मरीजों में कोरोना संक्रमण मिला है. जबकि रायपुर के एक मरीज की कोई ट्रैवेल हिस्ट्री अब तक नहीं मिली थी. इनमें से रायपुर के बुजुर्ग व दुर्ग जिले के भिलाई के युवक को डिस्चार्ज मंगलवार को कर दिया गया. अब छह का इलाज जारी है.