निजामुद्दीन तबलीगी जमात में शामिल होने के बाद 159 लोग पहुंचे छत्तीसगढ़, अब तक 18 ही पकड़ाए

Spread the love

रायपुर
देश की राजधानी नई दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज़ (Nizamuddin Markaz) में तबलीगी जमात में शामिल लोगों में से 24 लोगों में कोरोना वायरस (Covid-19) के संक्रमण के बाद छत्तीसगढ़ सरकार भी अलर्ट हो गई है. राज्य सरकार को इस बात की जानकारी मिली है कि इस जमात में शामिल 159 लोग छत्तीसगढ़ लौटे हैं. इसके बाद से राज्य सरकार ने ऐसे लोगों की पहचान करने के लिए जिला प्रशासन को निर्देश ​दे दिया है. प्रशासन स्तर पर जमात में शामिल लोगों को ट्रेस करने की कवायद की जा रही है.

कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए राज्य नोडल अधिकारी (होम क्वारंटाइन और मीडिया प्रभारी) डॉ. अखिलेश त्रिपाठी नेबताया कि निजामुद्दीन मरकज़ के तबलीगी जमात में शामिल 159 लोगों के छत्तीसगढ़ में होने की जानकारी मिली है. सभी को ट्रेस करने की जिम्मेदारी जिला प्रशासन को दी गई है. अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, भिलाई में 8 व बिलासपुर में 10 ऐसे लोगों को पकड़ने में प्रशासन को सफलता मिली है. बिलासपुर का एक व्यक्ति मुंगेली चला गया था, जिसे ट्रेस कर लिया गया है. इनकी जांच की जा रही है. साथ ही इन्हें आइसोलेट कर दिया गया है. बाकी को ट्रेस किया जा रहा है.

बता दें कि छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमित 8 मामले अब तक सामने आए हैं. इनमें सबसे अधिक राजधानी रायपुर में 4 व राजनांदगांव, दुर्ग, बिलासपुर और कोरबा में एक एक पॉजिटिव मरीज मिले हैं. कोरबा का मरीज कुछ दिन पहले ही लंदन से लौटा था. इसकी टेस्ट रिपोर्ट बीते सोमवार को ही पॉजिटिव आई है. अब तक कुल में से 4 लंदन, 2 सउदी अरब, एक थाईलैंड से लौटे मरीजों में कोरोना संक्रमण मिला है. जबकि रायपुर के एक मरीज की कोई ट्रैवेल हिस्ट्री अब तक नहीं मिली है. हालांकि उसके बेटों की अंतरराज्यीय ट्रैवल हिस्ट्री बताई जा रही है. करीब 550 लोगों की जांच अब तक की जा चुकी है.