पूर्व मंत्री रहे दीनबंधु वर्मा का कोरोना से निधन

Spread the love

जयपुर
 कांग्रेस (conress) के दिग्गज नेता और पूर्व मंत्री रहे दीनबंधु वर्मा (Deenbandhu Verma) का बुधवार देर रात निधन हो गया है। पूर्व मंत्री वर्मा कोरोना संक्रमण (corona infection) की चपेट में आए थे। जिनके बाद उन्हें निजी अस्पताल (private hospital) में भर्ती कराया गया था। वही उनके निधन पर मुख्यमंत्री समेत कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने शोक जताया है।

दरअसल पिछले 15 दिन पूर्व कांग्रेसी सांसद रहे और राजस्थान सरकार में सहकारिता और पशुपालन मंत्री रहे दीनबंधु वर्मा का बुधवार को जयपुर में निधन हो गया। कोरोना संक्रमण की चपेट में आने के बाद 15 दिन पूर्व उन्हें जयपुर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां इलाज के दौरान उन्होंने अंतिम सांस ली।

वर्मा 1983 में उपचुनाव के दौरान कांग्रेस के टिकट से चुनाव जीते थे। इसके अलावा 1985 में चित्तौड़गढ़ जिले की कपासन सीट से विधायक चुने गए थे। साथ ही राज्य सरकार ने सहकारिता भवन और पशुपालन मंत्री बनाया गया था।

वही उनके निधन पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, विधानसभा अध्यक्ष डॉक्टर सीपी जोशी सहित अन्य वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने शोक व्यक्त किया है। इसके साथ ही साथ कांग्रेस ने वर्मा के निधन को कांग्रेस के लिए अपूरणीय क्षति बताई है।