नुसरत जहां की लोकसभा सदस्यता रद्द करने की मांग-संघमित्रा मौर्य

Spread the love

    नई दिल्ली

पश्चिम बंगाल से सांसद और तृणमूल कांग्रेस की नेता नुसरत जहां की शादी का मसला अब लोकसभा तक जा पहुंचा है. भारतीय जनता पार्टी की सांसद संघमित्रा मौर्य ने लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला को चिट्ठी लिखी है, जिसमें उन्होंने नुसरत जहां की लोकसभा सदस्यता रद्द करने की मांग की है.

संघमित्रा मौर्य का कहना है कि नुसरत जहां का आचरण अमर्यादित है, शादी के मसले पर उन्होंने अपने वोटर्स को धोखे में रखा है. साथ ही इससे संसद की गरिमा भी धूमिल हुई है.बीजेपी सांसद ने मांग की है कि इस मामले को संसद की एथिक्स कमेटी को भेजा जाना चाहिए, साथ ही जांच कर नुसरत जहां पर एक्शन लिया जाना चाहिए.बीजेपी सांसद ने अपने लेटर में नुसरत जहां का संसद में पहले दिन दुल्हन की तरह तैयार होकर आना, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का नुसरत जहां के रिसेप्शन में शामिल होने का भी जिक्र किया गया है.

निखिल जैन और नुसरत जहां में सबकुछ ठीक नहीं
बता दें कि नुसरत जहां की शादी शुरुआत से ही विवादों में रही है, उन्होंने निखिल जैन से शादी की थी. तब बंगाल के मौलानाओं ने उनके खिलाफ फतवा निकाला था, साथ ही संसद में सिंदूर लगाकर पहुंचने पर भी विवाद हुआ था. हालांकि, हाल ही में नुसरत जहां और निखिल जैन के बीच सबकुछ ठीक ना होने की खबर सामने आई.

नुसरत जहां ने कहा कि ये शादी विदेशी धरती पर हुई थी, ऐसे में इस शादी के कोई मायने ही नहीं हैं. ऐसे में तलाक की भी कोई ज़रूरत नहीं है, जबकि निखिल जैन की ओर से घर के लोन और अन्य बातें सामने रखी गई थीं. शादी के विवाद के बीच ये भी सामने आया था कि नुसरत जहां अभी प्रेग्नेंट हैं.