सिख समुदाय से होगा पंजाब में आप काCM चेहरा : केजरीवाल

Spread the love

नई दिल्ली
आम आदमी पार्टी (आप) ने सोमवार को घोषणा की कि पार्टी पंजाब की सभी सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ेगी और अगर पार्टी सत्ता में आती है तो सिख समुदाय का एक व्यक्ति मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार होगा।

आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने  चंडीगढ़ का दौरा करने के बाद यह घोषणा की।

केजरीवाल ने कहा, मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि अगर आप को पंजाब विधानसभा चुनाव में बहुमत मिलता है तो मुख्यमंत्री सिख समुदाय से होगा।

हालांकि, केजरीवाल ने पंजाब में मुख्यमंत्री के चेहरे का नाम नहीं बताया।

इस बीच, पंजाब पुलिस के पूर्व महानिरीक्षक (आईजी) कुंवर विजय प्रताप अमृतसर में अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में आप में शामिल हो गए।

आप में कुंवर विजय प्रताप का स्वागत करते हुए केजरीवाल ने कहा, प्रताप पंजाब के लोगों की सेवा करते रहे हैं और वह राज्य में एक लोकप्रिय चेहरा हैं।

केजरीवाल ने कहा, वह राजनीतिक पृष्ठभूमि से नहीं हैं। वह पंजाब के लोगों की सेवा करना चाहते हैं और इसलिए उन्होंने आप में शामिल होने का फैसला किया है।

आप के संयोजक ने पिछले कई सालों से दिल्ली में केजरीवाल सरकार द्वारा मुफ्त में प्रदान की जा रही नीतियों (बिजली और पानी आदि) और अन्य विकासों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि पंजाब के लोगों को अब बदलाव की जरूरत है।

उन्होंने कहा, पंजाब के लोग पिछले 70 सालों से यहां शासन कर रहे दोनों दलों से तंग आ चुके हैं और वे अब बदलाव चाहते हैं। उन्होंने राज्य में आप को सबसे अच्छे विकल्प के रूप में लिया है। मैं पंजाब के लोगों से अपील करूंगा कि वे अगले विधानसभा चुनाव में आप का समर्थन करें और आपको दिल्ली जैसा विकास मिलेगा। आपने कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और शिरोमणि अकाली दल (शिअद) को कई मौके दिए हैं, लेकिन उन्होंने भ्रष्टाचार के अलावा कुछ नहीं किया। आप को मौका दें और आप पांच साल के भीतर पंजाब में बदलाव पाएंगे।