September 21, 2021

अडानी की संपत्‍त‍ि में 35 हजार करोड़ का इजाफा

Spread the love

नई दिल्‍ली

गौतम अडानी की संपत्‍त‍ि में जबरदस्‍त इजाफा देखने को मिला है। फोर्ब्‍स की लिस्‍ट में 4.8 ब‍िलियन डॉलर यानी 35 हजार करोड़ रुपए से ज्‍यादा का इजाफा देखने को मिला है। ऐसा इसलिए देखने को मिला है क्‍योंकिे लगातार दूसरे दिन अडानी की कंपनि‍यों के शेयरों में जबरदस्‍त तेजी देखने को मिली है। जहां सोमवार को 5 कंपन‍ियों के शेयरों में 5 फीसदी का अपर सर्किट देखने को मिला था। वहीं आज 4 कंपनियों के शेयरों में 5 फीसदी का अपर सर्किट लगा है।

वैसे पिछने सप्‍ताह कंपनि‍यों के शेयरों में जबरदस्‍त गिरावट देखने को मिली थी। जिसकी वजह से गौतम अडानी की संपत्‍त‍ि में भी बड़ी गिरावट देखने को मिली थी। जिसके बाद फोर्ब्‍स की सूची में 18 वें पायदान पर आ गए थे। अब 16 वें पायदान पर आ गए हैं। अब जल्‍द ही वो चीनी अरबपति को पछाड़ सकते हैं। दोनों के बीच अब करीब 2 ब‍िलियन डॉलर अंतर ह गया है।

कंपनि‍यों के शेयरों में इजाफा : गौतम अडानी के शेयरों में लगातार दूसरे दिन तेजी देखने को मिली है। अडानी इंटरप्राइजेज के शेयर हरे निशान के साथ सपाट स्‍तर पर 1541.45 रुपए के साथ बंद हुआ है। जबकि अडानी पोर्ट के शेयरों में 1.63 फीसदी की तेजी देखने को मिली है। बाजार बंद होने के बाद कंपनी का शेयर 742.55 रुपए बंद हुआ है। जबकि अडानी पॉवर, अडानी ट्रांसमिशन, अडानी ग्रीन एनर्जी और अडानी टोटल गैस के शेयरों में 5 फीसदी का अपर सर्किट लगा है।