September 21, 2021

रिकॉर्ड: पहली बार सेंसेक्स 54 हजार अंक के पार, निफ्टी की लंबी छलांग

Spread the love

 नई दिल्ली 
भारतीय शेयर बाजार अब एक नए मुकाम पर पहुंच गया है। सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन यानी बुधवार को सेंसेक्स 54 हजार अंक के स्तर को पार कर लिया। पहली बार है जब सेंसेक्स ने ये सफलता हासिल की है। इसी के साथ निफ्टी भी नई ऊंचाई पर कारोबार कर रहा है। शुरुआती कारोबार के दौरान सेंसेक्स करीब 400 अंक मजबूत होकर 54,200 अंक के स्तर पर रहा। निफ्टी की बात करें तो ये 16,200 अंक के ऊपर कारोबार कर रहा था।

टाटा स्टील में सबसे ज्यादा तेजी: बीएसई इंडेक्स के 30 शेयरों में टाटा स्टील टॉप गेनर की भूमिका में है। वहीं, एचडीएफसी, आईसीआईसीआई बैंक, इन्फोसिस, रिलायंस, एचडीएफसी बैंक, पावरग्रिड, कोटक बैंक, एनटीपीसी, महिंद्रा, एलएंडटी के स्टॉक में भी जबरदस्त तेजी रही। टॉप लूजर में एयरटेल, एसबीआई, एचयूएल और सनफार्मा शामिल हैं। 
 
मंगलवार को भी बने कई रिकॉर्ड: बीते मंगलवार को भी शेयर बाजारों में कई नए रिकॉर्ड बने। सेंसेक्स 873 अंक मजबूत होकर रिकॉर्ड ऊंचाई पर बंद हुआ। एनएसई निफ्टी भी पहली बार 16,000 अंक के ऊपर ठहरा।  शेयर बाजार में तेजी से निवेशकों की संपत्ति 2.30 लाख करोड़ रुपए बढ़ी। वहीं बीएसई में सूचीबद्ध कंपनियों का बाजार पूंजीकरण अबतक के उच्चतम स्तर 2,40,04,664.28 पर पहुंच गया।