भाजपा अपनी कुटिल ‘नाम बदल’ योजना में भारत पुत्र हरिसिंह गौर को न घसीटे

Spread the love

श्रृद्धा है तो उन्हें भारत रत्न दिये जाने का समर्थन करे भाजपा-भूपेन्द्र गुप्ता

भोपाल
भाजपा के कतिपय नेताओं द्वारा भोपाल के मिंटो हाल का नाम बदलकर डा.हरिसिंह गौर के नाम पर करने की मांग एक राजनैतिक स्टंट है।प्रदेश कांग्रेस मीडिया उपाध्यक्ष भूपेन्द्र गुप्ता ने कहा कि सर हरिसिंह गौर बुंदेलखंड के महान बेटे थे जिन्होंने शिक्षा का प्रकाश फैलाने के लिये अपना सर्वश्व न्योछावर कर दिया।वे नाम के भूखे नहीं थे,उन्होंने तो विश्वविद्यालय को अपने नाम पर नामकरण का भी निषेध किया था।

गुप्ता ने कहा कि भाजपा निर्जीव भवनों के नाम बदलने के राजनैतिक हथकंडे का हिस्सा बनाकर हरिसिंह गौर के ऐतिहासिक कद को छोटा करने की कुचेष्टा न करे।
गुप्ता ने मांग की कि डां गौर भारत रत्न के सच्चे हकदार हैं,उन्हें भारत रत्न दिया जाना चाहिये।उन्होंने भाजपा नेताओं से मांग की कि अगर वे डा.सर हरिसिंह गौर के प्रति जरा भी श्रृद्धा रखते हैं तो उन्हें भारत रत्न देने का समर्थन करें।

राजनैतिक नाम बदल योजना में उनका नाम घसीटकर उनके महानतम योगदान को छोटा न करें। गुप्ता ने कहा कि देश के संविधान की रचना और महिला अधिकारों पर उनके द्वारा बनाये कानून अनंत काल तक उन्हें अमर रखेंगे।वे दीवारों के नाम बदलने के मुंहताज नहीं हैं। गुप्ता ने कहा कि वे पत्र लिखकर महामहिम राष्ट्रपति से डा. गौर को भारत रत्न देने की मांग कर रहे हैं।