जोश हेजलवुड ने बनाया अनचाहा रिकॉर्ड,लुटाये 64 रन

Spread the love

    मुंबई

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच मुकाबला हुआ. मुंबई के ऐतिहासिक ब्रेबोर्न स्टेडियम में दोनों टीमें आमने-सामने थीं. इस मुकाबले में आरसीबी के तेज गेंदबाज जोस हेजलवुड काफी महंगे साबित हुए और उन्होंने एक नया रिकॉर्ड कायम कर दिया.

वॉटसन-साउदी को पीछे छोड़ा

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज हेजलवुड ने अपने चार ओवरों के स्पेल में कुल 64 रन दिए और उन्हें कोई विकेट हासिल नहीं हुआ. हेजलवुड अब आईपीएल इतिहास में आरसीबी के लिए एक मैच में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले गेंदबाज बन गए हैं. हेजलवुड ने हमवतन शेन वॉटसन और न्यूजीलैंड के गेंदबाज टिम साउदी को पीछे छोड़ दिया, जिन्होंने 61-61 रन खर्च किए थे. शेन वॉटसन ने साल 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद और टिम साउदी ने 2019 में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 61 रन दिए थे.

7.75 करोड़ में बिके थे हेजलवुड

आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड सबसे महंगे बिकने वाले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर रहे थे. उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 7.75 करोड़ रुपये में खरीदा था. हेजलवुड आईपीएल के पिछले दो सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का हिस्सा थे. इससे पहले के मुकाबलों में हेजलवुड का प्रदर्शन शानदार रहा था, जहां उन्होंने 13 विकेट चटकाए थे.

आरसीबी को था 210 का टारगेट

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स ने 20 ओवरों में नौ विकेट पर 209 रन बनाए. पंजाब को शिखर धवन (21 रन) और जॉनी बेयरस्टो ने 60 रनों की साझेदारी कर शानदार शुरुआत दिलाई. बेयरस्टो ने 29 गेंदों पर 66 रनों की पारी खेली, जिसमें  सात छक्के और चार चौके शामिल रहे.

वहीं, लियाम लिविंगस्टोन ने 42 गेंदों पर 5 चौकों एवं चार छक्के की मदद से 70 रन बनाकर टीम को दो सौ के पार पहुंचाया. आरसीबी की ओर से हर्षल पटेल ने चार और वानिंदु हसारंगा ने दो सफलताएं हासिल कीं. जवाब में आरसीबी की टीम 9 विकेट पर 155 रन ही बना सकी और उसे 54 रनों से हार का सामना पड़ा.