प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न हुई कोरोना संक्रमित

Spread the love

वेलिंगटन
 न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न कोरोना पॉजिटिव हो गई हैं. इसकी जानकारी उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर दी है. जानकारी शेयर करते हुए उन्होंने बताया कि वह पॉजिटिव हो गई हैं. लेकिन इस महीने के अंत में वह बिजनेस टूर करने के साथ-साथ हार्वर्ड विश्वविद्यालय में भाषण देने के लिए यूएस जाने की योजना बना रही हैं. शनिवार को अर्डर्न ने इंस्टाग्राम पर अपने कोरोना पॉजिटिव रिजल्ट की तस्वीर शेयर की और बताया कि वह आने वाले सप्ताह में कई महत्वपूर्ण राजनीतिक घोषणाएं करने वाली थीं. उन्होंने कहा कि मैं व्यक्तिगत रूप से इन कार्यक्रमों में रहने से चूक गई, लेकिन टीम के साथ संपर्क में रहूंगी. इन घोषणाओं में सरकार का वार्षिक बजट जारी करना और ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन को कम करने की प्लानिंग शामिल है.

बता दें कि जेसिंडा अर्डर्न फूल वैक्सीनेटेड हैं, लेकिन उनके मंगेतर क्लार्क गेफोर्ड के पॉजिटिव पाए जाने के बाद वह भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गईं. वह बीते रविवार से ही होम आइसोलेशन में हैं. न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य नियमों के तहत, कोरोना पॉजिटिव लोगों को सात दिनों के लिए आइसोलेट होना होगा यदि उनके घर में कोई व्यक्ति पॉजिटिव पाया जाता है तो. अर्डर्न ने कहा कि उन्होंने शुक्रवार की रात को रैपिड एंटीजन टेस्ट कराया और फिर शनिवार को वह कोरोना पॉजिटिव हो गईं. अपने पोस्ट में, अर्डर्न ने अपने लक्षणों के बारे में नहीं बताया. हालांकि उनके कार्यालय ने एक बयान में कहा कि उन्हें शुक्रवार से लक्षण दिखने लगे थे.
विज्ञापन

कीवी सरकार ने एक बयान में कहा कि अर्डर्न के लक्षण मध्यम हैं और वह सात दिनों के लिए घर पर आइसोलेट रहेंगी. वह पिछले रविवार से ही होम आइसोलेशन में है, जब उनके मंगेतर क्लार्क गेफोर्ड कोरोना पॉजिटिव हुए.

इंस्टाग्राम पर फोटो शेयर करते हुए कैप्शन में उन्होंने लिखा कि ‘तमाम कोशिशों के बावजूद मैं अपने परिवार के बाकी सदस्यों में शामिल हो गईं, जो कोविड पॉजिटिव हुए हैं. हम पिछले रविवार से आइसोलेट हैं, जब सबसे पहले क्लार्क की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. बीते बुधवार को नेव भी कोरोना पॉजिटिव हो गया और आज मैं कोरोना पॉजिटिव हो गईं.’