शैक्षणिक कर्मचारी अधिकारी की समस्या का निराकरण जल्द करने के आदेश

Spread the love

भोपाल
 प्रदेश (MP) के शासकीय कर्मचारियों (MP employees) के लिए बड़ी खबर है। उच्च शिक्षा आयुक्त (higher education commissioner) सहित समस्त अतिरिक्त संचालक क्षेत्रीय कार्यालय, उच्च शिक्षा और उच्च शिक्षा संचालनालय के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि कर्मचारियों की समस्या का समाधान निर्धारित की गई तारीख से पहले किया जाए

13 मई को जारी किए गए आदेश के मुताबिक हायर एजुकेशन डिपार्टमेंट के कमिश्नर ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया है कि उच्च शिक्षा विभाग में पदस्थ शैक्षणिक व शैक्षणिक कर्मचारी अधिकारी की समस्या का निराकरण किया जाए। इसके संबंध में क्षेत्रीय अतिरिक्त संचालक द्वारा विशेष शिविर का आयोजन किया जाएगा। 18 और 19 मई को आयोजित होने वाले इस शिविर में कर्मचारी अधिकारी द्वारा अपनी समस्या शिकायत, क्षेत्रीय अतिरिक्त संचालक के समक्ष प्रस्तुत किए जाएंगे।

जिस पर कार्रवाई के संबंध में भी महत्त्वपूर्ण दिशा निर्देश दिए गए हैं। दरअसल अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि अतिरिक्त संचालक के स्तर की शिकायत का समाधान 25 मई तक किया जाए। इसके निराकरण की अपडेट शिकायतकर्ता तक पहुंचाई जाए।

 

वही शिविर के माध्यम से संचालित के निराकरण हेतु संबंधित कार्रवाई करें और 25 मई तक शिकायतों का निराकरण कर शिकायतकर्ता को इस बात की जानकारी दी जाए। इतना ही नहीं शिविर में प्राप्त शिकायतों का समाधान ने 25 मई तक करने के बाद 30 मई तक हर हाल में विभाग को शिकायतों के समाधान का प्रतिवेदन विभाग को प्रस्तुत करना होगा।