‘जितना हो सके उतनों को मार दो’, जेलेंस्की बोले- पुतिन के आदेश पर रूसी सेना ने डोनबास को बना दिया नरक

Spread the love

 कीव
 
यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने गुरुवार को कहा कि रूसी बलों ने औद्योगिक डोनबास क्षेत्र को "पूरी तरह से नष्ट" कर दिया है। उन्होंने रूस पर संवेदनहीन बमबारी करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि रूस ने अपना आक्रमण तेज कर दिया है। जेलेंस्की ने कहा कि रूसी सेना को अधिक से अधिक यूक्रेनियन को मारने और जितना संभव हो उतना नुकसान करने का आदेश है। उन्होंने अपने आरोप को फिर से दोहराते हुए कहा कि रूस एक नरसंहार को अंजाम दे रहा है। जेलेंस्की ने कहा कि जब यूक्रेनी सेना कीव के पूर्व में खार्किव क्षेत्र को मुक्त करने के लिए लड़ रही थी, तब रूस डोनबास में और भी अधिक दबाव डालने की कोशिश कर रहा था, जो यूक्रेन के दक्षिणपूर्वी हिस्से में स्थित है। उन्होंने कहा, "मध्य यूक्रेन के शहरों पर ओडेसा क्षेत्र पर लगातार हमले हो रहे हैं। डोनबास पूरी तरह से नष्ट हो गया है।"  

उन्होंने देर रात के वीडियो संबोधन में कहा, "वो जगह (डोनबास) नरक बना दी है – और यह कोई अतिशयोक्ति नहीं है।" जेलेंस्की ने बताया कि गुरुवार को सेवेरोडनेत्स्क की "क्रूर और बिल्कुल संवेदनहीन बमबारी" में 12 लोग मारे गए थे।
जेलेंस्की ने कहा, "यह संभव के रूप में कई यूक्रेनियन को मारने के लिए एक जानबूझकर किया गया आपराधिक प्रयास है। वे जितना संभव हो उतने घरों, सामाजिक सुविधाओं और उद्यमों को नष्ट कर रहे हैं।"