IPL 2022 फाइनल की टाइमिंग को लेकर BCCI का बड़ा फैसला, अब 7:30 बजे के बजाय रात 8 बजे शुरू होगा खिताबी मुकाबला

Spread the love

 मुंबई
 
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 15वें सीजन का फाइनल मुकाबला 29 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। लीग के 15वें सीजन के 67वें मैच में गुरुवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने गुजरात टाइटंस को आठ विकेट से हराकर टॉप-4 में एंट्री कर ली है। बैंगलोर के 14 मैच में 16 अंक हो गए हैं। इसी के साथ सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं। क्योंकि इनके अभी 12 अंक हैं हालांकि दोनों टीमों के 1-1 मैच बाकी हैं। लेकिन ये मैच जीतने के बाद भी उनके 14 अंक ही होंगे। चेन्नई सुपर किंग्स, मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स पहले ही प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी हैं।
 
आईपहएल 2022 फाइनल मैच की टाइमिंग को लेकर BCCI ने अब बड़ा कदम उठाया है। समापन समारोह के चलते फाइनल मैच की टाइमिंग में बदलाव किया गया है। फाइनल मैच अब 7:30 बजे के बजाय रात 8 बजे शुरू होगा। मैच से पहले सांस्कृतिक समारोह शाम 6:30 बजे शुरू किया जाएगा। इसके बाद 7:30 बजे टॉस होगा और 30 मिनट बाद मैच शुरू होगा। पिछले तीन साल से आईपीएल में ना तो कोई उद्घाटन और ना ही समापन समारोह हुआ है। हालांकि इस बार बीसीसीआई ने निविदा प्रक्रिया के माध्यम से आईपीएल 2022 के समापन समारोह के आयोजन के लिए प्रतिष्ठित संस्थाओं से बोलियां भी आमंत्रित की थी।
 
आईपीएल 2022 के लीग मैच 22 मई को समाप्त होने वाले हैं। इसके बाद कोलकाता और अहमदाबाद में प्लेऑफ मुकाबले और क्वालीफायर 1 तथा एलिमिनेटर मुकाबले खेले जाएंगे। मौजूदा समय में दोपहर के मैच को 03:30 बजे शुरू होते हैं जबकि शाम के मैच 07:30 बजे से। बीसीसीआई ने कहा कि डबल हेडर के लिए बीसीसीआई का पसंदीदा समय भारतीय मानक समय शाम 4 बजे और रात 8 बजे होगा।