कांग्रेस नेत्री नूरी खान ने सरकार से डांडिया आयोग खोलने की की मांग

Spread the love

उज्जैन
 अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga Day) पर मध्यप्रदेश (MP) में योग आयोग (yoga commission) का गठन करने का निर्णय लिया गया था। दरअसल इसके लिए आदेश भी जारी कर दिया गया। अब जारी आदेश पर एक बार फिर से विवाद खड़ा हो गया है। दरअसल योग आयोग के गठन के बाद कांग्रेस नेत्री और महिला कांग्रेस की सीनियर वाइस प्रेसिडेंट नूरी खान (Noori khan) ने योग आयोग पर सवाल उठा दिए हैं। वहीँ उन्होंने सरकार से अजीबोगरीब मांग कर दी है।

नूरी खान ने कहा कि प्रदेश में पीड़ित लोगों को न्याय नहीं मिल रहा है और प्रदेश सरकार योग आयोग का गठन कर रहे हैं। नूरी खान ने शिवराज सरकार को सलाह दी है कि अब उन्हें एक डांडिया आयोग भी खोल लेना चाहिए।सलाह देते हुए नूरी खान ने कहा कि सेहत के लिए डांडिया खेलना भी काफी अच्छा है। इसलिए प्रदेश में डांडिया योग्य खोला जाना चाहिए।

वही यह बयान ऐसे समय में आया है, जब खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उज्जैन में है। ट्वीट करते हुए नूरी खान ने कहा कि एक तरफ प्रदेश अल्पसंख्यक आयोग- महिला आयोग और तमाम आयोग को ताला लगाकर पीड़ित लोगों को न्याय दिलाने से रोका जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ योग आयोग गठित कर प्रदेश सरकार आखिर क्या साबित करना चाहती है।

ज्ञात हो कि आठवीं अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने छात्रों के लिए बड़े ऐलान किए थे। सीएम हाउस में छात्रों को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज ने कहा था कि मध्यप्रदेश में योग आयोग बनाया जाएगा। जिसमें सभी बच्चों को योग का प्रशिक्षण दिया जाएगा।