पाकिस्तान में विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों पर दागी गोलियां, एक की मौत

Spread the love

  इस्लामाबाद
   

पाकिस्तान में सुरक्षा बलों ने विरोध प्रदर्शन कर रहे स्थानीय लोगों पर गोलियां बरसाईं हैं, जिसमें एक पश्तून कार्यकर्ता की मौत हो गई है. जबकि कई अन्य लोग घायल हो गए हैं. घटना बलूचिस्तान प्रांत के हरनाई की है.

हरनाई में एक मिलिट्री बेस के बाहर स्थानीय लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. तभी अचानक से पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने प्रदर्शनकारियों पर गोलियां बरसाना शुरू कर दिया. इस पूरे घटनाक्रम के दौरान विरोध प्रदर्शन करने वालों में शामिल एक स्थानीय पश्तून कार्यकर्ता की मौत हो गई, जबकि कई अन्य लोग घायल हो गए.

स्थानीय लोगों के मुताबिक कल रात यहां पाकिस्तान के मिलिट्री बेस और पाकिस्तानी सुरक्षा बलों की एक टुकड़ी पर बलूचिस्तानी लड़ाकों ने धावा बोल दिया. इसकी प्रतिक्रिया में पाकिस्तानी बलों ने पश्तून लोगों के घरों को निशाना बनाया. इस घटना के विरोध में आज स्थानीय पश्तून लोगों ने मिलिट्री बेस कैंप के बाहर विरोध प्रदर्शन किया, लेकिन पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने विरोध प्रदर्शन कर रहे इन स्थानीय लोगों पर गोलियां बरसाना शुरू कर दिया. इस कार्रवाई में अवामी नेशनल पार्टी के एक कार्यकर्ता खालिकदाद बाबर की मौत हो गई, जबकि  फारुख खान, हमीदुल्लाह और कई अन्य लोग घायल हो गए.

बलूचिस्तान, पाकिस्तान के सबसे बड़े प्रांतों में से एक है. यह क्षेत्र सिंधु घाटी सभ्यता के प्रमुख केन्द्रों में से एक है. इस इलाके में हिंगलाज माता का मंदिर है, जो पाकिस्तान में स्थित सबसे बड़े हिंदू तीर्थ स्थल में से एक है. हिंगलाज माता मंदिर को 51 शक्तिपीठों में से एक माना जाता है.