बिहार का भ्रष्ट कृषि पदाधिकारी निकला करोड़पति, मुंबई में फ्लैट; पत्नी के नाम 18 प्लॉट

Spread the love

पटना 

बिहार के बक्सर जिला कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार पर आय से अधिक संपत्ति के मामले में चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। भ्रष्टाचार के खिलाफ निगरानी टीम की कार्रवाई में मनोज के पास डेढ़ दर्जन से ज्यादा अचल संपत्तियां मिली हैं। इनमें नवी मुंबई के फ्लैट को छोड़ बाकी की सभी 18 संपत्तियां सारण और वैशाली जिले में खरीदी गई हैं। दिलचस्प बात ये है कि सारण और वैशाली में एक भी जमीन या मकान कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार ने अपने नाम पर नहीं ली है। बल्कि सारी संपत्तियां अपनी पत्नी के नाम कराई हैं।

कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार पर निगरानी ने आय से 90,19,483 रुपये अधिक की एफआईआर दर्ज की है। जांच के बाद दर्ज की गई एफआईआर में उनकी कई संपत्तियों का जिक्र है। इसके मुताबिक मनोज कुमार की पत्नी के नाम पर सारण नगर परिषद, रिविलगंज, खुलपुरा, जलालपुर के अलावा हाजीपुर के युसुफपुर, आदलवाड़ी, बागमाली में जमीन के साथ एक मकान भी है।

नवी मुंबई के फ्लैट को जोड़कर उनकी अचल संपत्ति 1,62,19,483 रुपये की आंकी गई है। वहीं स्वयं के नाम पर बैंक में 11 लाख जमा हैं। तीन लाख की फिक्स डिपॉजिट और 30 लाख के निवेश का प्रमाण मिले हैं। बता दें कि निगरानी टीम ने मनोज कुमार पर शिकंजा कसते हुए शनिवार को बक्सर स्थित आवास पर छापेमारी की। इसके बाद उनके हाजीपुर स्थित दो ठिकानों पर भी छापेमारी की गई। रेड के दौरान निगरानी टीम ने कई जमीनों के डीड और अन्य निवेश के कागजात बरामद किए।