घर में ही अपने फेवरेट कलर का आईलाइनर करें तैयार

Spread the love

DIY आईलाइनर मेकअप आपको फ्रेश और यूनिक लुक दे सकता है। जबकि कलरफूल और चमकीले आईलाइनर आपकी आंखों को अलग दिखाने में मदद करता है। लेकिन बाजार में मिलने वाले आईलाइनर या काजल के हर शेड आपकी पसंद का मिले जरूरी नहीं होता है। ऐसा में हम आपके लिए कुछ नए मेकअप हैक्स लेकर आए हैं, जिसकी मदद से आप घर में ही अपने फेवरेट कलर का आईलाइनर तैयार कर सकते हैं।

स्टेप 1:
सबसे पहले अपने पसंद का आईशैडो लें। लेकिन अगर आप ग्लिटर या साटन आईलाइनर बनाना चाहते हैं, तो शिमर या ग्लिटर आई शैडो ही लें। अगर आप आईलाइनर के लिए मैट फिनिश चाहती हैं, तो मैट फिनिश में पाउडर आईशैडो लें। अब इस आईलाइनर को बनाने के लिए पाउडर ब्लश, हाईलाइट पाउडर या कोई भी लूज पिगमेंट का इस्तेमाल करें। लूज पाउडर को एक छोटे कंटेनर में डाले।

स्टेप 2:
अब आप अपने पाउडर आई शैडो में पानी की कुछ बूंदें मिलाएं। अगर आपके पास रिफ्रेशिंग आई ड्रॉप्स हैं, तो आप आईलाइनर बनाने के लिए पानी की जगह इसका इस्तेमाल भी कर सकती हैं।

स्टेप 3:
एक नुकीले पतले आईलाइनर ब्रश का उपयोग करें और एक पतली तरल लाइनर स्थिरता बनाने के लिए पाउडर को अच्छी तरह मिलाएं। एक बहने वाली स्थिरता से बचने के लिए पानी की कुछ बूंदों को मिलाकर शुरू करें। आई लाइनर को किसी भी तरह के गांठ से बचने के लिए पाउडर आई शैडो को पानी के साथ अच्छी तरह 2 मिनट तक मिलाते रहे।

स्टेप 4:
अब इस मिक्सर में थोड़ा आई प्राइमर या फेस प्राइमर मिला दें। इन्हें आई लाइनर में मिलाने से आपका प्रोडक्ट लंबे समय तक चलता है।

स्टेप 5:
सभी सामग्री को 30 सैकेंड के लिए अच्छे से मिलाते रहे, जब तक प्राइमर पूरी तरह घुल न जाए और पूरी तरह से आईलाइनर के साथ मिल न जाए। बस आपका DIY आईलाइनर तैयार है। अपने कंटेनर की कैप कसकर बंद कर लें और इसे स्टोर करके रखें। यह आईलाइनर लंबे समय तक टिका रहेगा।