IPL से पहले वापसी कर सकते हैं जसप्रीत बुमराह, कप्तान ने दिया बड़ा हिंट; 6 महीने बाद इस टीम के खिलाफ मिल सकता है मौका

Spread the love

 नई दिल्ली
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को उम्मीद है कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह विश्व की नंबर एक टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगले महीने से शुरू होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी दो मैच खेलने के लिए फिट हो जाएगा। बुमराह पीठ की चोट के कारण पिछले साल सितंबर से कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेले हैं। उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम में नहीं चुना गया है लेकिन उन्होंने हाल में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में नेट पर गेंदबाजी की, जिससे उनकी जल्द वापसी करने की उम्मीद बंध गई है।

रोहित ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में भारत की 90 रन से जीत के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, ''बुमराह को लेकर बहुत अधिक सुनिश्चित नहीं हूं लेकिन मुझे उम्मीद है कि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट मैचों में खेलेगा।''

उन्होंने कहा, ''हम किसी तरह का जोखिम नहीं लेना चाहते हैं क्योंकि पीठ की चोट हमेशा गंभीर होती है। हमें उसके बाद भी बहुत अधिक क्रिकेट खेलनी है। हम एनसीए में फिजियो और चिकित्सकों से नियमित संपर्क बनाए हुए हैं। चिकित्सा टीम उसे फिट होने के लिए पूरा समय देगी।'' आईपीएल का आगामी सीजन मार्च के अंतिम सप्ताह से शुरू होने की संभावना है, ऐसे में आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के नजरिए से भी ये अच्छी खबर है। 

रोहित ने मैच के बाद कहा,'' इमानदारी से कहूं तो हम रैंकिंग को लेकर बहुत अधिक बात नहीं करते। यह मैच जीतने से जुड़ा है और जब हम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच खेलेंगे तो हमारा रवैया अलग नहीं होगा। यह आसान चुनौती नहीं होगी लेकिन हम उसके लिए तैयार हैं।''
 
भारत ने कप्तान रोहित शर्मा (101) और शुभमन गिल (112) के नायाब शतकों के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर मंगलवार को तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच में न्यूजीलैंड को 90 रन से रौंदकर वनडे सीरीज 3-0 से जीत ली। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 385 रन बनाये। इसके जवाब में न्यूजीलैंड की पूरी टीम 41.2 ओवर में 295 रन पर सिमट गयी।